पाकिस्तान में 5.8 तीव्रता का भूकंप आने के बाद दिल्ली, चंडीगढ़ और आसपास के इलाकों में भी इसके महसूस किए गए. पाकिस्तान में आज आए भूकंप के झटके केंद्रशासित प्रदेश दिल्ली और चंडीगढ़ समेत आस-पास के शहरों में भी महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार दोपहर 12 बजकर 58 मिनट पर आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.8 मापी गई, जिसका केंद्र पाकिस्तान में था. भूकंप का केंद्र पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से 359 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में और 33 किलोमीटर गहराई में दर्ज किया गया. दोनों देशों में जान-माल के किसी नुकसान की अभी तक कोई सूचना नहीं है.

चंडीगढ़, दिल्ली और नोएडा समेत भारतीय शहरों में भी हल्के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके महसूस होने पर लोग अपने घरों और दफ्तरों से बाहर निकल आए। हालांकि, भूकंप के झटके कुछ ही सेकंड तक रहे और भारतीय क्षेत्र से अब तक किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है।

पाकिस्‍तान था भूकंप का केंद्र
पाकिस्तान के करोर में रिक्टर स्केल पर 5.8 तीव्रता का भूकंप आया, जिसके झटके दिल्ली और पंजाब में भी महसूस किए गए। जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज (जीएफजेड) ने बताया कि भूकंप का केंद्र 10 किलोमीटर (6.21 मील) की गहराई पर था। जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज ने बताया कि भूकंप का केंद्र 10 किलोमीटर (6.21 मील) की गहराई पर था। पाकिस्तान के लाहौर, इस्लामाबाद, पेशावर, मलकंद, मुल्तान, चिनिओत, लक्की मरवत, स्वात, चित्राल, मियांवाल, कसूर, ओकारा और फैसलाबाद समेत कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। 5.8 तीव्रता वाले इस भूकंप का केंद्र डेरा गाजी खान के पास 10 किलोमीटर की गहराई पर था।