दिल्ली एयरपोर्ट से सफर करने वालों यात्रियों के लिए राहत की खबर है। जून 28 से बंद पड़े टर्मिनल वन को आज 17 अगस्त से एक बार फिर बेहतकर सेवाओं के साथ चालू कर दिया गया है। 28 जून को भारी बारिश से हुए हासदे के बाद इसे बंद रखा गया था। जिसके बाद आज से इसे फिर से खोला जा रहा है। फिलहाल, यहां 13 विमानों की सेवा शुरू की जाएंगी। GMR के तरफ से कहा गया है कि आने वाले दिनों में उड़ानों को बढ़ा दिया जाएगा। इंडिगो एयरलाइंस के 34 विमान दो सितंबर से उड़ान भर सकेंगे। वहीं टर्मिनल 2 और 3 की भीड़ भी गम होगी। आने वाले दो सप्ताह में यहां से कुल 47 विमान उड़ान भरेंगे।

एयरपोर्ट के टर्मिनल एक के बंद रहने से यात्रियों को काफी परेशान हो रही थी। अब इसे सेवा को फिर से शुरू कर दिया गया है। स्पाइसजेट से सफर करने वाले लोगों को अब ग्राउंड फ्लोर के टर्मिनल एक से गेट नंबर 5 से एंट्री दी जाएगी। वहीं यहां किसी भी विमान से उतरने वाले यात्री को इसी रास्ते से बाहर निकलना होगा। बता दें कि इस टर्मिनल को बनाने का काम साल 2019 में किया गया था। यहां यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मोबाइल चेक इन की सुविधा दी गई है। यहां यात्रियों को खुद अपना सामान छोड़ने की व्यवस्था है।

इस टर्मिनल को बनाने वाले डायल के अनुसार नया टर्मिनल वन यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। यहां सफर करने वालों लोगो के लिए खास सुविधाएं दी गई हैं। जिससे कि यात्री बिना किसी परेशानी के आसानी से समय पर विमान तक पहुंच पाएं। आने वाले दो सप्ताह में इस टर्मिनल से कुल 47 विमान उड़ान भरेंगे।