आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी 21 सितंबर की दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण कर सकती हैं. सूत्रों का कहना है कि उपराज्यपाल ने इस बाबत राष्ट्रपति और केंद्रीय गृह मंत्रालय को सिफारिश भेजी है. बता दें कि बुधवार को अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है, हालांकि केजरीवाल की ओर से मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने की कोई तिथि प्रस्तावित नहीं की गई है. केजरीवाल के इस्तीफे के बाद AAP के विधायकों ने आतिशी को विधायक दल का नेता चुना है और आतिशी ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखकर शपथ दिलाने का आग्रह किया था.

विधायक दल की नेता चुनी गई हैं आतिशी
केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आम आदमी पार्टी की बैठक हुई. इस बैठक में आतिशी को विधायक दल का नेता चुना गया. AAP के दिल्ली इकाई के अध्यक्ष गोपाल राय ने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर आतिशी के विधायक दल का नेता चुने जाने की जानकारी दी थी.

आतिशी को मिल सकती है जेड प्लस की सुरक्षा
सूत्रों का कहना है कि आतिशी के आग्रह के बाद उपराज्यपाल ने राष्ट्रपति और केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखा है. इस पत्र में अनुरोध किया गया है कि आतिशी को 21 सितंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाए. इस बीच दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस आतिशी को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर सकती है. आला पुलिस अधिकारी के अनुसार पुलिस निवर्तमान मुख्यमंत्री केजरीवाल की सुरक्षा की भी समीक्षा करेगी, क्योंकि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. वर्तमान में केजरीवाल को ‘जेड-प्लस’ सुरक्षा मिली हुई है, जिसके तहत एक सुरक्षाकर्मी को शिफ्ट में करीब 40 सुरक्षाकर्मी मुहैया कराए जाते हैं।.