DELHI-NCR में एक बार फिर बारिश होने की संभावना नजर आने लगी है। DELHI-NCR के इलाकों में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। बारिश की वजह से पारे में भी गिरावट दर्ज की गई थी। इसके बाद अभी 2-3 दिनों से बारिश रुकी हुई है और जनजीवन सामान्य रूप से चल रहा है। हालांकि इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

बुधवार को दिल्ली-NCR में तापमान में गिरावट की संभावना
मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक, बुधवार को अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है और DELHI-NCR के इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। बता दें कि भले ही DELHI-NCR के इलाकों में बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से निजात तो मिल रही है, लेकिन जलभराव और अन्य कारणों से उनकी दिक्कतें बढ़ जाती हैं। बारिश के बाद गुरुग्राम से लेकर फरीदाबाद तक, और दिल्ली से लेकर नोएडा तक सड़कों का हाल बुरा हो जाता है। भारी बरसात के बाद DELHI-NCR में लोगों को घंटो ट्रैफिक समस्या से जूझना पड़ता है।

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते 53 सड़कें बंद
हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण बुरा हाल देखने को मिल रहा है। The State Emergency Operation Centre (SEOC) के मुताबिक, भारी बारिश की वजह से कुल 53 सड़कें बंद हो गईं और 5 बिजली आपूर्ति परियोजनाओं में उत्पादन ठप पड़ गया। The State Emergency Operation Centre ने सोमवार को यह जानकारी दी। स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को राज्य के 6 जिलों के अलग-अलग इलाकों में आंधी-तूफान और बिजली गिरने की आशंका जताते हुए 'येलो' अलर्ट जारी किया है। वहीं, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई, जो सर्दियों के आगमन का संकेत है।