देश की राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है जो सामान्य से दो डिग्री कम है। बीते दो दिन से दिल्ली में करीब 6 डिग्री तापमान दर्ज किया जा रहा है। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दिल्ली में इन दिनों पहाड़ी क्षेत्रों से भी ज्यादा ठंड पड़ रही है। 

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अभी तीन दिन न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक बने रहने का अनुमान है। जबकि शिमला में न्यूनतम तापमान दिल्ली से ज्यादा दर्ज किया जा रहा है। राजधानी दिल्ली में सुबह और शाम ठिठुरन बढ़ने लगी है। रविवार सुबह में दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद समेत एनसीआर के अन्य इलाकों में धुंध और कोहरा छाया रहा। तापमान में गिरावट के साथ ही दिल्ली में वायु प्रदूषण का कहर भी बढ़ रहा है।

 राष्ट्रीय राजधानी में रविवार सुबह वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई। दिल्ली का एक्यूआई 'बहुत खराब' 322 दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है। 

 बता दें कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच एक्यूआई ‘गंभीर’ माना जाता है।