आम आदमी पार्टी ने स्वतंत्रता दिवस पर बृहस्पतिवार को ‘देश आजाद-लोकतंत्र जेल में’ नाम से एक कैंपेन की शुरुआत की। आप ने आरोप लगाया कि आजाद भारत के इतिहास में पहली बार चुने हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अलोकतांत्रिक तरीके से बिना किसी अपराध और सबूत के केंद्र की तानाशाह सरकार ने एक झूठे केस में जेल की सलाखों के पीछे रखा है। इस वजह से मुख्यमंत्री स्वतंत्रता दिवस के पावन पर्व पर अपने सरकारी आवास पर तिरंगा नहीं फहरा सके।

आप ने इस कैंपेन को लांच कर कहा कि आजादी के क्रांतिवीरों ने कभी नहीं सोचा होगा कि एक चुने हुए मुख्यमंत्री  को झूठे केस में जेल में रखा जाएगा। इसलिए आइए इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हम सभी तानाशाही के खिलाफ लड़ने का प्रण लें।

अरविंद केजरीवाल द्वारा झंडा न फहराने पर किया पोस्ट

सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने आवास पर तिरंगा न फहराए जाने पर ट्वीट कर कहा कि आज सीएम आवास पर तिरंगा नहीं फहराया गया, इसका बहुत अफसोस रहा। यह तानाशाही एक चुने हुए मुख्यमंत्री को जेल में रख सकती है, लेकिन दिल में देशप्रेम को कैसे रोक पाएगी?

उधर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी इसे लेकर देश की तानाशाह सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘‘अंग्रेजों से आज़ादी’’ की वर्षगांठ पर सलाम उस जज्बे को, जो “आजादी को तानाशाही से बचाए रखने के लिए” आज तानाशाह की जेल में बंद है।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पोस्ट कर साधा निशाना

आप के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि भारत में शिक्षा-स्वास्थ का स्तर बेहतर हो, बिजली पानी, माताओं-बहनों की बस यात्रा फ्री हो, ये सपना दिल्ली में सच करने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल स्वतंत्रता दिवस के दिन जेल में हैं।

देश को खुशहाल बनाने का अभियान जारी रहेगा। पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय और आप की वरिष्ठ नेता एवं शिक्षा मंत्री आतिशी ने भी एक्स पर पोस्ट कर सीएम को याद किया। इन दोनों नेताओं ने भी सीएम के आज जेल में होने की निंदा की।कहा कि उन्हें साजिश के तहत जेल में रखा गया है।