दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बनने जा रहीं आतिशी पर उनकी ही पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने निशाना साधा है और कहा है कि दिल्ली के लिए आज बहुत दुखद दिन है। भगवान दिल्ली की रक्षा करें! स्वाति मालीवाल के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक केस दर्ज किया है. इसी केस को हथियार बनाकर स्वाति मालीवाल का इस्तेमाल किया जा रहा है. आतिशी ने मांग की है कि इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए कि स्वाति मालीवाल के साथ किस-किसकी बात हुई.

स्वाति ने आतिशी पर लगाए गंभीर आरोप
स्वाति ने सोशल मीडिया हैंडल "X" पर पोस्ट कर कहा, 'दिल्ली के लिए आज बहुत दुखद दिन है। आज दिल्ली की मुख्यमंत्री एक ऐसी महिला को बनाया जा रहा है जिनके परिवार ने आतंकवादी अफजल गुरू को फांसी से बचाने की लंबी लड़ाई लड़ी। उनके माता-पिता ने आतंकी अफजल गुरू को बचाने के लिए माननीय राष्ट्रपति को दया याचिकाएं लिखीं।' स्वाति ने कहा, 'उनके हिसाब से अफजल गुरू निर्दोष था और उसको राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया था। वैसे तो आतिशी मार्लेना सिर्फ़ ‘Dummy CM’ हैं, फिर भी ये मुद्दा देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। भगवान दिल्ली की रक्षा करें!'


गोपाय राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा
विधायक दल की बैठक में सीएम पद के लिए आतिशी के नाम पर मुहर लगने के बाद आप नेता गोपाय राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि आतिशी को सीएम बनाने का फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है। दिल्ली के अगले चुनाव तक आतिशी सीएम रहेंगी। गोपाय राय ने कहा कि हम आज ही नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। दिल्ली कैबिनेट का फैसला अगले कुछ दिनों में होगा। उन्होंने कहा कि हम चाहतें हैं अक्तूबर-नवंबर में चुनाव हों। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। गोपाय राय ने कहा कि आप को खत्म करने की साजिश रची गई। बीजेपी शुरू से ही आप सरकार को गिराने की कोशिश में थी। इस दौरान गोपाय राय ने ये भी बताया कि केजरीवाल इस्तीफा कब देंगे। राय ने बताया कि शाम 4.30 बजे केजरीवाल इस्तीफा देंगे।