भोपाल : भारतीय सेना के भूतपूर्व सैनिकों के लिए एक आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसका उद्देश्य भोपाल जिले के स्पर्श और पारिवारिक पेंशनभोगियों की शिकायतों की पहचान करना और उनका समाधान करना था। कार्यक्रम का आयोजन 3 ईएमई सेंटर, बैरागढ़ द्वारा मुख्यालय पश्चिम मध्य प्रदेश उप क्षेत्र के तत्वावधान में किया गया था।

भूतपूर्व सैनिकों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए वास्तविक देखभाल और समर्थन देने की जिम्मेदारी भूतपूर्व सैनिकों की प्रकोष्ठों को सौंपी गई है। यह सभी हितधारकों के साथ लगातार बातचीत करके सभी सेना के भूतपूर्व सैनिकों और उनके निकटतम परिजनों (एनओके) के कल्याण और शिकायत निवारण के लिए एक खिड़की खोलता है।

मुख्यालय पश्चिम मध्य भारत उप क्षेत्र के भूतपूर्व सैनिकों प्रकोष्ठ ने भूतपूर्व सैनिकों को बातचीत करने और समस्याओं के निवारण के लिए एक मंच प्रदान किया। एलएओ भोपाल के सीनियर एओ ने स्पर्श पर एक विस्तृत व्याख्यान दिया। कार्यक्रम के दौरान एलएओ टीम द्वारा पेंशनभोगियों की शिकायतों की मौके पर ही पहचान की गई और उनका स्पष्टीकरण किया गया पश्चिम एमपी सब एरिया के कार्यवाहक जीओसी और 3 ईएमई सेंटर के कार्यवाहक कमांडेंट ने दिग्गजों के साथ-साथ एनओके से भी बातचीत की। उन्होंने हमारे सम्मानित दिग्गजों की शिकायतों की शीघ्र पहचान और उनका आवश्यक समाधान सुनिश्चित किया।

कार्यक्रम में 45 भूतपूर्व सैनिक और 03 अन्य सैनिक शामिल हुए। पश्चिम एमपी सब एरिया के कार्यवाहक जीओसी और 3 ईएमई सेंटर के कार्यवाहक कमांडेंट ने भूतपूर्व सैनिकों और उनके रिश्तेदारों से बातचीत की। उन्होंने हमारे सम्मानित भूतपूर्व सैनिकों की शिकायतों की शीघ्र पहचान और उनका आवश्यक समाधान सुनिश्चित किया।