नई दिल्ली । आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस को होने वाली परेड को लेकर दिल्ली में तैयारी जोरों पर है। इसी कड़ी में शनिवार को फुल ड्रेस रिहर्सल को लेकर दिल्ली यातायात पुलिस ने कई जगहों पर रूट डायवर्जन किया है। ऐसे में यूपी में नोएडा की ओर से डीएनडी, चिल्ला व कालिंदी कुंज बार्डर होते हुए वाहन दिल्ली नहीं जा सकेंगे।

बता दें कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम से पूर्व परेड रिहर्सल के चलते शनिवार रात 10 बजे से रविवार दोपहर एक बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। इसी तरह गणतंत्र दिवस के दिन 25 जनवरी की रात दस बजे से 26 जनवरी को दोपहर एक बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

गौतमबुद्धनगर के यातायात निरीक्षक आशुतोष सिंह ने बताया कि दिल्ली में राजपथ पर परेड रिहर्सल और गणतंत्र दिवस के अवसर पर यातायात ट्रैफिक डायवर्जन लागू किया गया है। इसके चलते नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर का¨लदी कुंज की ओर जाने वाले भारी वाहनों का दिल्ली में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। परी चौक की ओर से जाने वाले वाहनों को महामाया फ्लाईओवर से वापस किया गया। हल्के वाहन पूर्व की भांति गंतव्य को जा सकेंगे। इसी तरह नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से डीएनडी की ओर जाने वाले भारी वाहनों का दिल्ली में प्रवेश वर्जित रहेगा।

वाहन चालकों को डीएनडी टोल प्लाजा से यूटर्न लेकर ईस्टर्न पेरिफेरल होते अपने गंतव्य की ओर होगा। इसी तरह नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के रास्ते सेक्टर-14 चिल्ला बार्डर से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को दिल्ली में प्रवेश वर्जित रहेगा।