दिल्ली। दिल्ली के पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने 6 सितंबर, 2024 को आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा की और बाद में सामाजिक न्याय की लड़ाई को बढ़ाने की इच्छा व्यक्त करते हुए कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता के.सी. वेणुगोपाल ने नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में श्री गौतम का स्वागत किया और उनके शामिल होने को कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि बताया। श्री गौतम श्री मल्लिकार्जुन खड़गे और श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की पहल से आकर्षित हुए, जिसने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का सदस्य बनने के उनके निर्णय को प्रभावित किया।

एक्स पर एक बयान में, श्री गौतम ने संकेत दिया कि वह सामाजिक न्याय के उद्देश्य को आगे बढ़ाने और विभिन्न क्षेत्रों में बहुजन समाज की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आप के सभी पदों से इस्तीफा दे रहे हैं।

इससे पहले, श्री गौतम ने हिंदू देवताओं के बारे में अपनी टिप्पणियों को लेकर विवाद के बाद अक्टूबर 2022 में दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री के रूप में अपनी भूमिका से इस्तीफा दे दिया था। 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा के लिए चुनाव 2025 की शुरुआत में होने की उम्मीद है।