शाह रुख खान ने साल 2023 में तीन बड़ी फिल्में दीं जिनमें पठान, जवान और डंकी आती हैं। इनमें से पठान और जवान ने बॉक्स ऑफिस पर खूब पैसे बटोरे। अब हाल ही में साल 2024 की सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले सेलेब्स की लिस्ट आई है जिसमें किंग खान सबसे टॉप पर हैं। इस मामले में उन्होंने सलमान खान और अमिताभ बच्चन को भी पीछे छोड़ दिया है।

लिस्ट में टॉप पर हैं शाह रुख खान
फॉर्च्यून इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक शाह रुख खान 92 करोड़ रुपये टैक्स के तौर पर पे करते हैं। वहीं साउथ स्टार विजय थलपति 80 करोड़ रुपये टैक्स देते हैं। टॉप 5 इंडियन सेलेब्रिटीज में सलमान खान (75 करोड़ रुपये) अमिताभ बच्चन (71 करोड़ रुपये) और विराट कोहली (66 करोड़ रुपये) शामिल हैं।


 एक्ट्रेस की लिस्ट में करीना आगे 

वहीं अगर अभिनेत्रियों की बात करें तो करीना कपूर सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाली फीमेल सेलेब हैं। एक्ट्रेस ने वित्तीय वर्ष 2024 में 20 करोड़ रुपये टैक्स के तौर पर दिए। इस लिस्ट में वो शाहिद कपूर से भी ऊपर हैं। शाहिद कपूर ने 18 करोड़ का टैक्स चुकाया।


टॉप 20 लिस्ट में रितिक रोशन, रणबीर कपूर, कपिल शर्मा, कियारा आडवाणी और कैटरीना कैफ के नाम शामिल हैं। इसके अलावा साउथ इंडस्ट्री से अल्लू अर्जुन और मोहनलाल ने अपनी जगह बनाई।

पिछले साल शाह रुख खान की तीन फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुईं। हालांकि इस साल उनकी कोई भी फिल्म रिलीज नहीं होगी। सुहाना खान के साथ उनकी अगली फिल्म किंग अगले साल 2025 में रिलीज होगी। इस फिल्म को सुजॉय घोष ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में अभिषेक बच्चन भी नजर आएंगे।

वहीं क्रिकेटर्स की बात करें तो टॉप 10 में विराट के अलावा एमएस धोनी (38 करोड़ रुपये)  और सचिन तेंदुलकर (28 करोड़ रुपये) ही अपनी जगह बना पाए हैं।